Welcome to   Click to listen highlighted text! Welcome to

सिर्फ़ दिल्ली में 15 टन जाली मसालों का बरामद, 3 गिरफ़्तार

तीनों आरोपियों को गिरफ़्तार किया है, जिनके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। दिल्ली पुलिस ने इसके संबंध में एक आधिकारिक बयान जारी किया है, जिसमें उन्होंने घटना की जांच के लिए सख्त कदमों का वादा किया है।

पुलिस के अनुसार, यह बड़ा बरामद ऑपरेशन शुक्रवार की रात शहर के पश्चिम और दक्षिण दिल्ली के कई क्षेत्रों में संपन्न हुआ। मसालों की धोखाधड़ी करने वाले अभियार्थियों के विरुद्ध कार्रवाई के लिए शुरू में पुलिस ने एक गहन जाँच अभियान का आयोजन किया था। यह जाँच कार्यक्रम पुलिस को विश्वास हुआ कि शहर में एक बड़े पैमाने पर मसालों की नकली व्यापारिक गतिविधियाँ हो रही हैं।

बाजार में नकली और जहरीली मसाले के आने के बाद, जनता को खतरा है। इस तरह के उत्पादों का सेवन करने से वायरस, बैक्टीरिया और अन्य विषाणुओं के कारण अनेक बीमारियाँ हो सकती हैं। पुलिस के अनुसार, यह एक भारी अपराध है जो लोगों की सेहत को खतरे में डालता है। उन्होंने कहा कि इस बारे में चिंता करते हुए, अधिकारिक अभियान चलाया जाएगा ताकि इस प्रकार की अवैध गतिविधियों का अंत हो सके।

यह घटना मसालों के निर्माताओं के उपयोग में धोखाधड़ी की व्यापकता को उजागर करती है। लोगों को धोखा देकर, ये अपराधी स्वास्थ्य को खतरे में डाल रहे हैं और समाज को लूट रहे हैं। ऐसी गतिविधियों को रोकने के लिए सरकार और पुलिस ने सख्त कानूनी कार्रवाई की जानी चाहिए।

दिल्ली पुलिस ने कहा कि इस बारे में और अधिक जानकारी जल्द ही प्रदान की जाएगी और वे इस मामले में जितना जल्दी हो सके कड़ी कार्रवाई करेंगे। इस घटना के बाद, लोगों को सतर्क रहने की सलाह दी गई है, और वे बाजार से खरीदारी करते समय सतर्कता बरतें।

Click to listen highlighted text!