मोदी सरकार को परमाणु बम से नहीं डर, पाकिस्तान को कश्मीर से बाहर करने का संकल्प- अमित शाह

मोदी सरकार का पाकिस्तान को संदेश: परमाणु बम से नहीं डर, कश्मीर अपने हिस्से का हमें चाहिए

भारतीय गृह मंत्री और भाजपा के प्रमुख अमित शाह ने कहा है कि मोदी सरकार को पाकिस्तान के परमाणु बमों से कोई डर नहीं है। इसके साथ ही उन्होंने कश्मीर को पाकिस्तान के अधीन से बाहर लाने का संकल्प दोहराया है।

अमित शाह ने यह बयान लोकसभा चुनाव के दौरान एक चुनावी रैली में किया। उन्होंने कहा, “हमें डर नहीं है। हमें किसी भी प्रकार का डर नहीं है, चाहे वो आतंकवादी हो या पाकिस्तान के परमाणु बमों का खतरा हो।” उन्होंने यह भी जोड़ा, “कश्मीर हमारा हिस्सा है और हम इसे पाकिस्तान के कब्जे से मुक्त करेंगे।”

इस समय, कश्मीर को पाकिस्तान के अधीन समझा जाता है और इस पर भारत-पाकिस्तान तनाव बना रहता है। भारतीय सरकार ने कई बार यह दावा किया है कि कश्मीर उसका अभिन्न हिस्सा है और वह इसे पूरी तरह से अपने अधीन में लेने के लिए प्रतिबद्ध है।

अमित शाह का बयान आते ही विपक्षी दलों ने उन्हें घेरने का आरोप लगाया है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा, “यह बयान बेहद चिंताजनक है। अमित शाह को यह बताने की जरूरत है कि क्या उनकी सरकार कश्मीर में शांति और सुरक्षा की स्थिति को बेहतर बनाने के लिए क्या कदम उठा रही है।”

साथ ही, पाकिस्तान ने भारत के इस बयान का कड़ा खंडन किया है। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने ट्वीट करते हुए कहा, “यह बयान घातक है और बेहद चिंताजनक है। यह ब्रिंगिंग न्यूक्लियर एरम्स इन एजेंसीज़ का दुरुपयोग है और प्रायोजनीय अत्यंत असुरक्षित हो सकता है।”

इसके बावजूद, भारतीय सरकार ने अपने पक्ष को स्पष्ट किया है और इसे पाकिस्तान के खिलाफ अपने कड़े स्थान की पुष्टि की है। मोदी सरकार के इस बयान से खासकर राजनीतिक मामलों में उत्तर भारत में उत्साह देखने को मिला है।

सार्वजनिक मतदान 2024 के लिए तैयारी भारत में तेजी से बढ़ रही है, और इस तरह के बयानों का प्रभाव चुनावी प्रक्रिया पर हो सकता है। अमित शाह के इस बयान से स्पष्ट होता है कि मोदी सरकार के नेतृत्व में भारत ने कश्मीर के मुद्दे पर कड़े स्थान का समर्थन किया है और वह इसे पूरी तरह से अपने नियंत्रण में लेने के लिए प्रतिबद्ध है।