इरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रैसी की हेलीकॉप्टर दुर्घटना: खमेनी ने की प्रार्थना, खोया एक वरिष्ठ नेता

इरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रैसी की हेलीकॉप्टर दुर्घटना: खमेनी ने की प्रार्थना, खोया एक वरिष्ठ नेता

इरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रैसी की हेलीकॉप्टर दुर्घटना में शनिवार को वह और एक वरिष्ठ नेता खो गए। इस हादसे के बाद, सुप्रसिद्ध आयतुल्लाह अली खमेनी ने प्रार्थना की। हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने के समय राष्ट्रपति रैसी के साथ दूसरे नेता की भी मौत हो गई। दुर्घटना की वजह का अब तक कोई निर्धारण नहीं किया गया है। यह दुर्घटना काजर ने की है, जो पूरे देश के लिए दुखद समाचार है। इसके अलावा, खमेनी ने प्रार्थना की है कि ईरान और उसके लोग इस कठिन समय में सहानुभूति के साथ एक साथ हों।

इस दुर्घटना के बाद, इरान ने राष्ट्रपति रैसी की मौत के लिए शोक और दुख जताया है। रैसी ने इस्लामी गणराज्य के प्रमुख के रूप में 5 अगस्त 2021 को कार्यभार संभाला था। उन्हें प्रख्यात न्यायिक माना जाता है और वे एक पूर्व न्यायिक भी थे। उनकी मौत से पूरे देश में शोक की लहर छाई है।

यह हेलीकॉप्टर दुर्घटना आयतुल्लाह खमेनी के तथाकथित अद्वितीय व्यक्तित्व के साथ हुई है। खमेनी ने इस हादसे के बाद प्रार्थना की है और देशवासियों से इस कठिन समय में एक साथ होने का आह्वान किया है। उन्होंने राष्ट्रपति रैसी की मौत के लिए भी शोक जताया है।

इरान सरकार ने इस हादसे की जांच करने का आदेश दिया है और जल्दी ही दुर्घटना के पीछे की वजह का पता लगाने का प्रयास किया जाएगा। इस दुर्घटना से इरानी राजनीति में गहरी खलबली मची है और देश के नेताओं के निधन से उनकी सभी दलों को भारी चोट पहुंची है।

इरानी राष्ट्रपति की दुर्घटना में मौत दुखद है और देश के लिए एक अपूरणीय क्षति है। इस दुर्घटना के बाद, देश और उसके लोग उनके याद में शोक में समाहित हैं और उनके परिवार के साथ खुदा से दिल से प्रार्थना कर रहे हैं।