Welcome to   Click to listen highlighted text! Welcome to

राहुल गांधी का दावा: सत्ता पर आने पर आरक्षण की सीमा हटाएंगे, बीजेपी को 150 सीटें भी नहीं मिलेंगी

नई दिल्ली: कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने देश की राजनीति में गरमाई मचा दी है। उन्होंने एक तेज बयान दिया है जिसमें कहा गया है कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो वह आरक्षण की सीमा को हटाएंगे। इसके साथ ही उन्होंने बीजेपी को भी चेताया है कि उनको भी 150 सीटें नहीं मिलेंगी।

राहुल गांधी ने अपने बयान में कहा, “अगर कांग्रेस सत्ता में आई, तो हम आरक्षण की सीमा को हटाएंगे। हम समाज के सभी वर्गों के लिए न्याय की बात करते हैं।” इस बयान से साफ है कि कांग्रेस आरक्षण के मुद्दे पर अग्रणी बनने का दावा कर रही है।

उन्होंने बीजेपी को भी चेताया कि उनको 150 सीटें नहीं मिलेंगी। इससे पहले भी राहुल गांधी ने कई बार बीजेपी के खिलाफ तेज आक्रोश व्यक्त किया है। इसके साथ ही कांग्रेस भी अपनी चुनावी स्ट्रेटेजी में बदलाव कर रही है। इस बारे में कई पार्टी के नेता भी अधिक बयान दे रहे हैं।

विपक्षी दलों का कहना है कि राहुल गांधी के इस बयान से ख़ास तौर पर उन्हें वोट बँक के लिए बड़ी संख्या में युवा वोटरों का समर्थन मिल सकता है। कई राजनीतिक विश्लेषक इसे कांग्रेस की चुनावी स्ट्रेटेजी का हिस्सा मान रहे हैं।

इसके बावजूद, बीजेपी के वरिष्ठ नेता ने राहुल गांधी के बयान को नकारा है। उन्होंने कहा, “यह केवल चुनावी हवा बनाने की कोशिश है। लोगों को चुनाव के लिए गुमराह किया जा रहा है।” इसके बावजूद, इस बयान से चुनावी माहौल में चल रही हरकत की रफ़्तार तेज हो सकती है।

इस समय देश के बड़े राजनीतिक पार्टियों के बीच चुनावी माहौल बन गया है। कांग्रेस और बीजेपी के बीच तनाव भी बढ़ रहा है। इसके साथ ही आरक्षण के मुद्दे पर भी चर्चा हो रही है।

इसी बारे में राहुल गांधी का बयान एक तरफ़ से बड़ी चुनौती है और दूसरी तरफ़ यह चुनावी रणनीति का हिस्सा भी हो सकता है। इस बयान से कांग्रेस की चुनावी रणनीति में बदलाव भी आ सकता है।

Click to listen highlighted text!