Welcome to   Click to listen highlighted text! Welcome to

कांग्रेस ने लागू करना चाहती है औरंगजेब की ‘जिज्या’ कर, कहा है UP के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ

योगी आदित्यनाथ ने कहा, “कांग्रेस ने लागू करना चाहती है औरंगजेब की ‘जिज्या’ कर”

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को कांग्रेस पार्टी को आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस जैसे राजनीतिक दल औरंगजेब की ‘जिज्या’ को लागू करना चाहते हैं। उन्होंने इसे देश की सांस्कृतिक समृद्धि के खिलाफ कदम बताया।

योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के एक रैली में यह बयान दिया। उन्होंने कहा, “कांग्रेस जैसे दल औरंगजेब की ‘जिज्या’ को लागू करना चाहते हैं। यह उनका पुनर्निर्माण के लिए देश को धर्मांतरण पर बोझ डालने का प्रयास है।”

उन्होंने इसे देश की सांस्कृतिक समृद्धि के खिलाफ कदम बताया और कहा, “कांग्रेस का यह कदम देश की सांस्कृतिक समृद्धि के खिलाफ है। हम इसे पूरी ताकत से खारिज करेंगे।”

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने आगे कहा, “हम सभी भारतीयों को एक ही स्वर में गाने का आदेश दिया है। हमारा उद्देश्य है देश को भारतीय संस्कृति के तहत एकजुट रखना।”

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री का यह बयान आम जनता में विवाद का विषय बन गया है। कई राजनीतिक दल ने उनके इस बयान पर पलटवार किया है और कांग्रेस के खिलाफ आलोचना की है।

विपक्षी दलों ने कहा है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री का बयान अफ़वाहों और राजनीतिक खेल का हिस्सा है। उन्होंने यह भी कहा है कि योगी आदित्यनाथ का इस बयान से देश के सांस्कृतिक एकता को खतरे में डालने का खतरा है।

कांग्रेस पार्टी के प्रतिनिधियों ने इस आरोप को खारिज किया है और कहा है कि उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के इस बयान का कोई वास्तविकता का सिद्धांत नहीं है।

इसके बावजूद, यह विवाद नई सियासी उठापटक का बादशाह बन चुका है, जो राजनीतिक दलों के बीच गहरी उलझन का कारण बना हुआ है।

Click to listen highlighted text!