Welcome to   Click to listen highlighted text! Welcome to

मुंबई हवाई अड्डे में अफगान डिप्लोमैट को सोने के तस्करी के लिए पकड़ा

मुंबई हवाई अड्डे में अफगान डिप्लोमैट को सोने के तस्करी के लिए पकड़ा गया

मुंबई: मुंबई के चटरपति शिवाजी महाराज अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सोने की तस्करी करते हुए एक अफगान डिप्लोमैट को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के अनुसार, उन्हें डिप्लोमैटिक अमानत में नकली सोने के गहनों को लेकर गिरफ्तार किया गया है।

उनकी गिरफ्तारी के बाद, पुलिस ने उनके पास सोने के गहनों के साथ-साथ नकली आईडी कार्ड और पासपोर्ट भी बरामद किए हैं। वारदात का तंगाव बढ़ाने के लिए उनका जांच किया जा रहा है।

अधिकारियों का कहना है कि डिप्लोमैट एक अफगान नागरिक हैं और वे नकली आईडी कार्ड और पासपोर्ट के साथ भारत में अवैध तरीके से प्रवेश कर रहे थे। वे गहनों को भारत में लाने के लिए विमानस्थल पर पहुंचे थे।

पुलिस ने उनके विमान से उतरते समय उनके संदिग्ध आचरण को देखा और उन्हें जांच के लिए रोक लिया। उनके पास से सोने के गहने और नकली आईडी कार्ड बरामद किए गए।

पुलिस ने मामले की जांच के लिए उन्हें गिरफ्तार किया है और मामले की गहराई की जा रही है। इस मामले में अभी तक किसी और शक्ति के संबंध में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है।

अफगान डिप्लोमैट की गिरफ्तारी ने सुर्खियों में आया है और सोने की तस्करी के मामले में भारतीय पुलिस की सख्ती को दिखाता है। इसके अलावा, यह मामला अंतरराष्ट्रीय राजनीति में भी एक मुद्दा बन सकता है।

इससे पहले भी ऐसे मामले सामने आ चुके हैं जब विदेशी डिप्लोमैट्स ने अवैध तरीके से देश में विदेशी माल को लाने का प्रयास किया है। ऐसे मामलों में विदेशी राजनयिकों को कड़ी सजा होती है।

अब पुलिस उसकी गहनों की सटीक मूल्यांकन के लिए जांच शुरू कर चुकी है और उनके विमान से पकड़े गए सामान की पूरी सूची तैयार की जा रही है।

अभी तक किसी भी अन्य अधिकारी ने इस मामले पर आधिकारिक बयान नहीं दिया है, लेकिन यह मामला एक बड़ी चिंता का विषय बन चुका है और यह देश के सुरक्षा के प्रति भी सवाल उठा रहा है।

Click to listen highlighted text!