Welcome to   Click to listen highlighted text! Welcome to

पीएम मोदी ने राहुल गांधी के गरीबी उन्मूलन के वादे पर आलोचना की

पीएम मोदी ने राहुल गांधी की गरीबी उन्मूलन की वादों पर किया आलोचना

नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज राहुल गांधी के गरीबी उन्मूलन के वादों पर आलोचना की। मोदी ने कहा कि कांग्रेस ने पिछले छह दशकों में गरीबी के खिलाफ कुछ नहीं किया है। उन्होंने कहा कि गरीबी के खिलाफ कदम उठाने के लिए वादे नहीं, कड़ी मेहनत और सहयोग की आवश्यकता होती है। इसके साथ ही, मोदी ने गरीबी के उन्मूलन के लिए सरकार के प्रयासों की भी सराहना की। वे कहा कि सरकार ने गरीबी को हल करने के लिए निरंतर प्रयास किए हैं और इसमें सफलता भी प्राप्त हुई है।

मोदी ने कहा, “कांग्रेस ने गरीबी के मुद्दे पर सिर्फ चुनावी वादों का झंझट किया है। उन्होंने गरीबी के खिलाफ कोई ठोस कदम नहीं उठाए हैं।” उन्होंने राहुल गांधी को सलाह दी कि वह गरीबी के मुद्दे पर ठोस कदम उठाएं और वादों के स्थान पर कार्रवाई करें।

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने भाषण में सरकार द्वारा चलाई गई योजनाओं की भी प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि सरकार ने समाज के सबसे गरीब लोगों के लिए कई योजनाएं शुरू की हैं, जिनके माध्यम से उन्हें आर्थिक सहारा प्रदान किया जा रहा है। उन्होंने उज्ज्वला योजना, जन धन योजना, आयुष्मान भारत योजना, और प्रधानमंत्री आवास योजना जैसी योजनाओं की महत्ता को भी जताया।

इससे पहले राहुल गांधी ने एक रैली में देश के गरीबों के लिए गरीबी को खत्म करने का वादा किया था। वह कहा था कि अगर उनकी पार्टी सत्ता में आई, तो वह गरीबी के खिलाफ कड़े कदम उठाएगी।

सामाजिक और आर्थिक समानता के मुद्दे पर दोनों नेताओं के बीच यह तीखी बहस चल रही है। इसके साथ ही, गरीबी के उन्मूलन के लिए सरकार और विपक्ष दोनों के प्रस्ताव और कदमों पर लोगों का विशेष ध्यान है। यह दोनों ही तरफ़ उनमें गरीबी को खत्म करने के लिए योजनाएं और कदम लेने की प्रतिबद्धता है, लेकिन उनके दृष्टिकोण और उनके वादों के प्रति लोगों की आस्था और विश्वास में अंतर हो सकता है।

Click to listen highlighted text!