Welcome to   Click to listen highlighted text! Welcome to

केरल से चेन्नई जाने वाली दो ट्रेनें रद्द

केरल से चेन्नई की ओर जाने वाली दो प्रमुख ट्रेन सेवाएं रद्द कर दी गई हैं। यह निर्णय यात्रियों के लिए एक बड़ी असुविधा का कारण बना है और इसने यात्रा योजनाओं में व्यापक बदलाव किए हैं।

इन ट्रेनों के रद्द होने का मुख्य कारण चक्रवात मिचाउंग के कारण उत्पन्न हुए खतरे को माना जा रहा है। इस चक्रवात के कारण केरल और तमिलनाडु के कई हिस्सों में भारी बारिश और तेज हवाओं की स्थिति बनी हुई है, जिससे रेलवे ट्रैक्स और संरचनाओं को खतरा हो सकता है।

इस निर्णय के चलते, यात्रियों को अपनी यात्रा योजनाओं में अंतिम समय पर बदलाव करने पड़ रहे हैं। कई यात्री जो इन ट्रेनों के माध्यम से यात्रा करने वाले थे, उन्हें अब अन्य विकल्पों की तलाश करनी पड़ रही है।

रेलवे प्रशासन ने इस निर्णय को यात्रियों की सुरक्षा और रेलवे संपत्ति की सुरक्षा के लिहाज से लिया है। चक्रवात के कारण उत्पन्न हुई अनिश्चितता के चलते, रेलवे ने यह निर्णय लिया कि यात्रा को जारी रखना सुरक्षित नहीं होगा।

इस निर्णय के बाद, रेलवे प्रशासन ने यात्रियों को उनके टिकटों के पूर्ण रिफंड की पेशकश की है। यात्रियों को इस बारे में सूचित किया गया है कि वे अपने टिकटों के लिए पूर्ण रिफंड प्राप्त कर सकते हैं और उन्हें इसके लिए किसी भी प्रकार की अतिरिक्त फीस नहीं देनी होगी।

रेलवे प्रशासन ने यह भी सूचित किया है कि वे चक्रवात की स्थिति पर नजर रख रहे हैं और यदि स्थिति सुधरती है, तो वे यात्रा सेवाओं को फिर से शुरू करने के बारे में विचार करेंगे। हालांकि, यात्रियों की सुरक्षा उनकी प्राथमिकता है और वे किसी भी तरह के जोखिम को नहीं लेंगे।

इस बीच, यात्रियों को सलाह दी गई है कि वे अपनी यात्रा योजनाओं को फिर से तैयार करें और अन्य विकल्पों की तलाश करें। यात्रियों को यह भी सलाह दी गई है कि वे रेलवे की वेबसाइट और अन्य सूचना स्रोतों पर नजर रखें ताकि वे नवीनतम जानकारी से अवगत रहें।

Click to listen highlighted text!