Welcome to   Click to listen highlighted text! Welcome to

चक्रवात के कारण 150 ट्रेनें रद्द, यात्रा योजनाओं में बदलाव

भारतीय रेलवे

भारतीय रेलवे ने हाल ही में आए एक शक्तिशाली चक्रवात के कारण 150 ट्रेनों को रद्द कर दिया है। इस चक्रवात के कारण उत्पन्न हुई खतरनाक स्थितियों के मद्देनजर यह निर्णय लिया गया है।

इस चक्रवात के कारण भारत के कई हिस्सों में भारी बारिश और तेज हवाएं चल रही हैं, जिससे रेल यात्रा में खतरा बढ़ गया है। इसलिए, रेलवे ने यात्रियों की सुरक्षा को देखते हुए ये ट्रेनें रद्द की हैं।

रद्द की गई ट्रेनों में लंबी दूरी की ट्रेनें और स्थानीय ट्रेनें शामिल हैं। इससे यात्रियों की यात्रा योजनाओं में व्यापक बदलाव आया है। यात्रियों को अपनी यात्रा योजनाओं को फिर से तैयार करना पड़ रहा है।

रेलवे ने यात्रियों से अपील की है कि वे अपनी यात्रा योजनाओं को लेकर सतर्क रहें और यात्रा से पहले ट्रेनों की स्थिति की जांच कर लें। रेलवे ने यह भी कहा है कि वे यात्रियों को ट्रेनों की स्थिति के बारे में समय-समय पर जानकारी देते रहेंगे।

इस चक्रवात के कारण उत्पन्न हुई स्थितियों के मद्देनजर, रेलवे ने यात्रियों को यात्रा के दौरान सावधानी बरतने की सलाह दी है। रेलवे ने यह भी कहा है कि वे यात्रियों की सुरक्षा को प्राथमिकता देंगे और उन्हें सुरक्षित यात्रा सुनिश्चित करेंगे।

Click to listen highlighted text!