प्रधानमंत्री मोदी ने लोगों से की अपने सोशल मीडिया अकाउंट की डिस्प्ले पिक्चर को तिरंगे में बदलने की अपील, ‘हर घर तिरंगा’ अभियान का हिस्सा बनाएं

modi

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को लोगों से अपील की है कि वे अपने सोशल मीडिया अकाउंटों की डिस्प्ले पिक्चर (DP) को तिरंगे में बदलें, ‘हर घर तिरंगा’ अभियान के आत्मभरण के आत्मभरण के भावनात्मक स्वरूप के साथ। मोदी ने खुद भी अपने सोशल मीडिया अकाउंटों की डिस्प्ले पिक्चर को राष्ट्रीय ध्वज में बदल दिया है। इसके साथ ही उन्होंने लोगों से कहा कि वे 13 अगस्त से 15 अगस्त तक चलने वाले ‘हर घर तिरंगा’ अभियान का हिस्सा बनें।

“विशेष 2 अगस्त है! जब हम आजादी का अमृत महोत्सव मना रहे हैं, हमारा राष्ट्र #हरघरतिरंगा के लिए तैयार है, एक सामूहिक आंदोलन, हमारे तिरंगे का जश्न मनाने के लिए। मैंने अपने सोशल मीडिया पेज्ज़ की डिस्प्ले पिक्चर बदल दी है और आप सभी से भी यही करने की अपील करता हूं,” प्रधानमंत्री मोदी ने ट्वीट किया।

इस अभियान का उद्देश्य भारतीय स्वतंत्रता की 75 वीं सालगिरह के अवसर पर राष्ट्रीय ध्वज के प्रतीक के रूप में लोगों के घरों में ध्वज फहराने की मासिक रेडियो पत्रिका ‘मन की बात’ में मोदी ने यह अभियान ‘हर घर तिरंगा’ का आयोजन करने की कही थी। इसके साथ ही उन्होंने लोगों से कहा कि वे 2 अगस्त से 15 अगस्त तक अपने सोशल मीडिया अकाउंटों की डिस्प्ले पिक्चर को तिरंगे में बदलें, ताकि वे राष्ट्रीय एकता और स्वतंत्रता की भावना को दर्शाएं।

प्रधानमंत्री मोदी ने यह भी आग्रह किया कि लोग अपनी तिरंगे से सजीव तस्वीरें www.harghartiranga.com पर अपलोड करें, जो एक साथी उत्सव का हिस्सा बनती है और उनके देश प्रेम का प्रदर्शन करती है।

हर घर तिरंगा अभियान के माध्यम से लोग एकता और राष्ट्रीय गर्व के अभिवादन के रूप में सोशल मीडिया प्लेटफ़ॉर्मों पर अपने डिस्प्ले पिक्चर को तिरंगे में बदलकर दिखा सकते हैं। इस अभियान के माध्यम से वे भारतीय स्वतंत्रता की 75 वीं सालगिरह के उत्सवों में भागीदारी दिखा रहे हैं और देश के प्रति अपनी अद्भुत समर्पण को प्रदर्शित कर रहे हैं।