प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 2047 तक भारत विकसित देश बनेगा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज अपने 10वें स्वतंत्रता दिवस भाषण में एक महत्वपूर्ण घोषणा की है – भारत को 2047 तक एक विकसित राष्ट्र बनाने का लक्ष्य स्थापित किया है। यह साल भारतीय स्वतंत्रता के 100 वर्ष के जश्न के साथ आएगा।

प्रधानमंत्री ने कहा, “इस समय किए गए निर्णय आने वाले 1000 वर्षों को आकार देंगे।” उन्होंने भारत को विकसित राष्ट्र बनाने का मिशन और उसकी यात्रा को बढ़ावा देने के लिए एक प्रेरणास्पद और संवेदनशील दिशा प्रदान की।

प्रधानमंत्री के इस लक्ष्य को पूरा करने के लिए टेक्नोलॉजी का बड़ा महत्व है। उन्होंने कहा कि टेक्नोलॉजी भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के लक्ष्य में सहायक होगी। वे इसे एक बराबरी के अवसर बनाने के रूप में भी देखते हैं, जिसमें सरकार भारी निवेश कर रही है।

इस महत्वपूर्ण घोषणा के साथ, प्रधानमंत्री ने भारत की आर्थिक और सामाजिक प्रगति के लिए उनके सपनों को साकार करने का संकल्प दिखाया है, और इससे भारत की अगले सौ वर्षों को एक नई ऊंचाइयों तक पहुंचाने का मार्ग प्रस्तुत किया है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस महत्वपूर्ण घोषणा ने भारत के विकास के प्रति एक नया दृष्टिकोण प्रदान किया है और उसके सपनों को हकीकत में बदलने का संकेत दिया है। टेक्नोलॉजी का उपयोग इस मिशन को पूरा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएगा और भारत को विकसित राष्ट्र के रूप में एक नया चरण पहुंचाएगा।