अक्षय कुमार ने स्वतंत्रता दिवस के मौके पर अपनी नई प्राप्त भारतीय नागरिकता की घोषणा की।

अक्षय कुमार

सिनेमा के सुपरस्टार अक्षय कुमार ने अंतत: भारतीय नागरिकता प्राप्त की, अपनी नई नागरिकता प्रमाणपत्र की घोषणा की

नई दिल्ली, 15 अगस्त 2023: भारतीय सिनेमा के प्रमुख अभिनेता अक्षय कुमार ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर अपनी नई प्राप्त भारतीय नागरिकता की घोषणा की है। उन्होंने यह बड़ी खबर अपने सोशल मीडिया खातों के माध्यम से साझा की।

अक्षय कुमार ने एक तस्वीर के साथ अपनी नई भारतीय नागरिकता प्रमाणपत्र की छवि साझा की, जिसमें उनका हाथ नगदीदर दस्तावेज पकड़ रहा है। उनके दस्तावेज में उनका नाम ‘अक्षय हरियोम भाटिया’ है, और उनका पूर्वी राष्ट्रीयता कनेडियन दर्ज की गई है। उन्होंने यह स्पष्ट किया है कि उन्होंने भारतीय नागरिकता के लिए आवेदन किया है और अब वे भारतीय नागरिक हैं।

अपने खुशी के इस पल को साझा करते हुए उन्होंने अपने सोशल मीडिया पोस्ट में लिखा, “दिल और नागरिकता, दोनों हिंदुस्तानी। स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएँ! जय हिन्द!” वे यह सत्यापित करना चाहते हैं कि उनके लिए उनकी नागरिकता और उनका दिल दोनों हिंदुस्तानी हैं, और उन्होंने यह खुद स्पष्ट कर दिखाया है।

अक्षय कुमार के पिछले सालों में कनेडियन नागरिकता के कारण उन्हें अच्छे प्रहार मिले हैं। उन्होंने कहा, “कनेडियन पासपोर्ट होने से यह तो नहीं मतलब है कि मैं किसी तरह कम भारतीय हूं। मैं पूरी तरह से भारतीय हूं। मैंने पासपोर्ट पाने के बाद यहां नौ साल बिताए हैं।”

अपने करियर के दौरान उन्होंने कनेडा की नागरिकता प्राप्त की थी, लेकिन उन्होंने बताया कि उन्होंने उस समय कनेडा की नागरिकता प्राप्त की जब उनकी 14 फ्लॉप फिल्में हो गई थीं। लेकिन उनकी 15वीं फिल्म ने बड़ी कमाई की और उन्होंने तब से हमेशा के लिए भारत में बसने का फैसला किया।

अक्षय कुमार अब फिल्म ‘OMG 2’ की सफलता में डूबे हैं, जिसने बॉक्स ऑफिस पर अच्छा प्रदर्शन किया है। इसके अलावा, उन्हें ‘बड़े मियां छोटे मियां’, ‘हेरा फेरी 4’ और ‘द ग्रेट इंडियन रिस्क्यू’ जैसी कई आगामी फिल्में हैं।